सिमगा सियासत की गूंज

शिवसेना ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को कोरोना के इलाज की व्यवस्था हेतु दुरुस्त कि जाने की मांग की

सिमगा | शिवसेना | कोरोना विषाणु के संक्रमण से लड़ने की तैयारी दुरदर्शिता के साथ एक कुशल प्रबंधक की भांति शिवसेना की अगुवाई वाली महाविकास अगाड़ी सरकार महाराष्ट्र में बेहतर तरीक़े से करते ही जा रहे हैं। जिस समय उत्तर व पश्चिमी भारत के अनेकों राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरागई है और त्राहि मची हुई है। ऐसे विपरीत समय पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की नीति का असर हुआ है और महाराष्ट्र राज्य में कोरोना का प्रभाव कम होते देख सकते हैं।

अक्सर देखा जाता है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में ग़रीब व मध्यम वर्ग के परिवारों द्वारा स्वास्थ्य लाभ लेने के उद्देश्य से उनका वहां जाना होता है। ऐसे समय मुख्यमंत्री ने फ़ैमिली डॉक्टरों को सप्ताह में १ दिन नज़दीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी सेवा देने उनका मार्गदर्शन किया है।

शिवसेना के बस्तर ज़िला अध्यक्ष डॉ. अरुण कुमार पाण्डेय् ने इस तरह के निर्णय को दूरदर्शी और जनकल्याणकारी बताया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के लोककल्याणकारी विधी को ना सिर्फ़ छत्तीसगढ़ परंतु अन्य राज्यों को भी अपनाने हेतु विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि शासन व प्रशासन को दूरदर्शिता से युक्त व्यवहार करते हुए निर्णय करना चाहिए, कोरोना वीपीडा से बचने बचाने या तो स्वयं कोई तकनीक का उद्योग उन्हें करना चाहिए या जनकल्याण हेतु शिवसेना प्रमुख के नेतृत्व में बेहतर रिज़ल्ट दे रही महाराष्ट्र मॉडल को अंगीकार करते जाना चाहिए। उक्त जानकारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से शिवसेना जिला सचिव ईश्वर निषाद द्वारा दी गई है।

यह भी पढ़ें: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हथबंध में 18 प्लस का टीकाकरण शुरू

Related posts

सिंधिया के पार्टी छोड़ने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस अंदाज में दी अपनी प्रतिक्रिया…

CG 24 LIVE

लोकवाणी में पानी की परवाह विषय पर अपनी बात रखेंगे मुख्यमंत्री बघेल, आप भी रिकॉर्ड करा सकते है अपने सवाल…

CG 24 LIVE

खाद की कीमतों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेसियो द्वारा अपने अपने घरों में वर्चुअल धरना प्रदर्शन

Khilesh Chandravanshi

112 comments

Leave a Comment