कृषि

नलकूप खनन के लिए नहीं लेना होगा अब आदेश, सभापति राहुल टिकरिहा के मांग पर कलेक्टर तायल ने लगाई मुहर…

बेमेतरा जिला पंचायत सभापति राहुल योगराज टिकरिहा ने बेमेतरा जिला में बोर खनन के नाम पर दलाल और बिचौलिए द्वारा अनुमति लेने के नाम पर किसानों से हो रहे अवैध वसूली को लेकर बेमेतरा कलेक्टर शिव अनंत तायल को ज्ञापन सौप कर अवगत कराया था। सभापति टिकरिहा ने कलेक्टर तायल से निवेदन करते हुए बोर खनन के नियमों को शिथिल करते हुए उचित रास्ता निकालने का आग्रह किया था।

बेमेतरा कलेक्टर शिव अनंत तायल ने इस विषय पर तत्काल संज्ञान लेते हुए आदेश जारी किया। कलेक्टर तायल ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि बेमेतरा जिला में 19.11.2019 को पेयजल परिरक्षण अधिनियम 1986, 1987 को 30.06.2020 तक लागू किया था। उक्त आदेश को आज दिनांक 3.06.2020 से शिथिल किया जाता है। अब नवीन नलकूप खनन हेतु सक्षम अधिकारी से अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी।

वर्सन
मैंने विगत दिनों कलेक्टर महोदय को ज्ञापन देकर इस समस्या से अवगत कराया था। जिस पर कलेक्टर महोदय द्वारा कार्यवाही की गई। इसके लिए मैं हृदय से आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद देता हूं। मैं सदैव बेमेतरा के जनता की सेवा में समर्पित हूँ। जब भी कोई भी समस्या हो उसका अपने स्तर में समाधान करने की पूरी कोशिश मैं करता हूँ। क्षेत्र की जनता की समस्या कहि न कही हमारी समस्या है।
राहुल योगराज टिकरिहा
सभापति- जिला पंचायत बेमेतरा

Related posts

कृषि विज्ञान केंद्र पाहंदा और रिलायंस फाउंडेशन के पहल से घर बैठे किसानों को मिल रहे है खेती से सम्बधित जानकारी…

CG 24 LIVE

सरकार ने किसानों को दिया सौगात, KCC का 10% इसके लिए कर सकेंगे इस्तेमाल, 1.30 से 3 लाख रुपए तक दे रही है सरकार…

CG 24 LIVE

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के सीमा में नहीं आएंगे ऐसे किसान, आवेदन करने से पहले ध्यान रखें…

CG 24 LIVE

Leave a Comment