छत्तीसगढ़

एक बार फिर 108 के ईएमटी ने सूझबूझ से एम्बुलेंस में कराया सुरक्षित प्रसव, महिला ने दिया स्वस्थ शिशु को जन्म…

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच 108 संजीवनी एक्सप्रेस के कर्मचारी, लोगों को बेहतर और त्वरित आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में पूरी निष्ठा और ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। ऐसा ही एक उदाहरण शनिवार की रात को देखने को मिला जहां 108 के ईएमटी ने सूझबूझ से गर्भवती महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम मथानीखुर्द निवासी 25 वर्षीय गर्भवती महिला शांतिबाई कुर्रे पति राजा कुर्रे को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने 108 संजीवनी एक्सप्रेस में कॉल लगायाा। सूचना मिलते ही 108 की टीम तुरंत गाँव मथानीखुर्द पहुंची और गर्भवती महिला को लेकर जिला अस्पताल के लिए रवाना हुई। इसी दौरान रास्ते में महिला को तेज प्रसव पीड़ा होने लगी। स्थिति को देखते हुए ईएमटी राहुल वर्मा ने महिला के परिजनों से बात कर एम्बुलेंस में ही प्रसव कराने का निर्णय लिया। ईएमटी ने ईआरसीपी के सलाहनुसार अपनी सूझबूझ से महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। महिला ने स्वस्थ बेटे को जन्म दिया। एम्बुलेंस में बच्चे की किलकारी गूंजते ही परिजन भी खुशी से झूम उठे। उन्होंने सुरक्षित प्रसव के लिए 108 के ईएमटी राहुल वर्मा और पायलट धर्मेंद्र चंद्रवंशी को धन्यवाद दिया। प्रसव पश्चात माँ और बेटे को निकटम उपस्वास्थ्य केंद्र मरका में एडमिट कराया गया।

Related posts

मितानिनों को 1000 रुपये की अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि प्रदान करेगी सरकार, सभापति राहुल टिकरिहा ने 74993 मितानिनों की सुरक्षा और व्यथा को लेकर प्रदेश सरकार को लिखा था पत्र…

CG 24 LIVE

मुख्यमंत्री की पहल पर संकटग्रस्त श्रमिकों को उपलब्ध करायी गई 68 लाख रूपए की त्वरित सहायता…

CG 24 LIVE

COVID-19 से लड़ने गुजराती एसोसिएशन छत्तीसगढ़ ने PM-CARES FUND में दिया 3,51,000/- की सहायता राशि…

CG 24 LIVE

6,372 comments

Leave a Comment